लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार अभियान का समापन हो चुका है, और इस बार पीएम मोदी ने 2019 के चुनावी अभियान के अपने ही रिकॉर्ड को पार करते हुए 200 से अधिक रैलियों और रोड शो का आयोजन किया।
प्रधानमंत्री मोदी ने इस चुनावी अभियान में कुल 206 सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रमों में भाग लिया, जिसमें रैलियां और रोड शो शामिल हैं, जब से चुनाव आयोग ने 16 मार्च को चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की थी। इस अभियान की अवधि 76 दिनों की थी, जो 2019 के चुनावों के 68 दिनों की तुलना में अधिक है।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अभियान की शुरुआत पंजाब के होशियारपुर में एक रैली के साथ की थी और उसी तरह समाप्त किया, जिससे उन्होंने भाजपा को अपने गढ़ों के बाहर एक निशान बनाने में भारी निवेश किया था। उन्होंने मीडिया साक्षात्कारों में भी भाग लिया, जिनकी संख्या कुल 80 थी, जो चुनाव शुरू होने के बाद से प्रतिदिन एक से अधिक है।
अब, जबकि अंतिम और सातवें चरण के लिए मतदान 1 जून को निर्धारित है, चुनावी परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। इस चुनावी अभियान की सफलता का असली परीक्षण चुनावी परिणामों के दिन होगा, जब यह तय होगा कि प्रधानमंत्री मोदी की इन रैलियों और रोड शो का जनता पर कितना प्रभाव पड़ा है।
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