मनोरंजन

अरिजीत सिंह बने स्पॉटिफाई पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले म्यूज़िशियन, टेलर स्विफ्ट को पछाड़ा

अरिजीत सिंह बने स्पॉटिफाई पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले म्यूज़िशियन, टेलर स्विफ्ट को पछाड़ा
भारतीय सिंगर अरिजीत सिंह ने स्पॉटिफाई पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले म्यूज़िशियन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 117.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, उन्होंने अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट को हराया, जो अब दूसरे स्थान पर हैं। इस उपलब्धि के साथ, अरिजीत सिंह ने भारतीय संगीत प्रेमियों को गर्वित कर दिया है।

अरिजीत सिंह ने एक बार फिर साबित कर दिया कि भारतीय संगीत की दुनिया में उनकी धाक है। 9 अगस्त 2024 को, अरिजीत सिंह ने स्पॉटिफाई पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले म्यूज़िशियन बनने का खिताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने 117.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट को पछाड़ दिया। स्विफ्ट के पास इस समय 117.18 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जो कि अरिजीत से केवल 21,000 फॉलोअर्स पीछे हैं।

स्विफ्ट और सिंह के बीच यह कड़ी प्रतिस्पर्धा लंबे समय से जारी थी, और फॉलोअर्स की संख्या लगातार बदल रही थी। इस खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा ने दोनों के फैंस को हमेशा एक चितकबरी स्थिति में रखा। इस मौके पर, अरिजीत सिंह ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है, और यह भारतीय संगीत उद्योग के लिए गर्व की बात है।

हालांकि, महीने के आधार पर सुनने वालों की संख्या में टेलर स्विफ्ट अभी भी अरिजीत सिंह से आगे हैं। स्विफ्ट के पास इस समय महीने के 100 मिलियन से अधिक सुनने वाले हैं, जबकि अरिजीत सिंह इस आंकड़े से पीछे हैं। इसके बावजूद, सिंह की इस उपलब्धि ने संगीत प्रेमियों के बीच खुशी की लहर दौड़ा दी है।

अरिजीत सिंह ने पिछले साल अगस्त 2023 में थोड़े समय के लिए स्विफ्ट को पछाड़ा था, लेकिन बाद में स्विफ्ट ने अपनी स्थिति को वापस हासिल कर लिया। अरिजीत सिंह को यह सम्मान प्राप्त हुआ है कि वे स्पॉटिफाई पर 100 मिलियन फॉलोअर्स पार करने वाले पहले भारतीय म्यूज़िशियन बने। इस सूची में अन्य भारतीय कलाकार ए आर रहमान हैं, जिनके 49 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वे टॉप 20 में शामिल हैं।

इस वर्ष, स्विफ्ट ने ‘The Tortured Poets Department’ नामक स्टूडियो एल्बम रिलीज़ किया, जो उनके फैंस के बीच हिट रहा। दूसरी ओर, अरिजीत सिंह ने ‘सजिनी’, ‘सत्यनास’, ‘तू है चैंपियन’, और ‘थैनु खबर नहीं’ जैसे हिट गाने रिलीज़ किए हैं, जो लगातार सफलता की सीरीज़ को दर्शाते हैं।

ये भी पढ़ें: 11 साल में अनाथ, 21 साल में ओलंपिक चैंपियन: अमन सेहरावत ने कैसे जीती जिंदगी की सबसे बड़ी रेस, पढ़िए पूरी कहानी!

You may also like