देश-विदेश

Indira Gandhi International Airport: 24 साल का युवक 67 साल का बुजुर्ग बनकर कनाडा जाने की कोशिश में गिरफ्तार

Indira Gandhi International Airport
Image Source - Web

Indira Gandhi International Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर CISF के अधिकारियों ने एक चौंकाने वाली वारदात को नाकाम कर दिया। एक 24 वर्षीय युवक 67 साल के बुजुर्ग का भेष धारण कर कनाडा जाने की कोशिश कर रहा था, जिसे CISF की टीम ने पकड़ लिया और उसे हिरासत में ले लिया है।

दरअसल, CISF के सतर्क अधिकारियों को युवक के हाव-भाव और चेहरे पर कुछ संदेह हुआ। जिसके बाद उन्होंने युवक से पूछताछ की, तो उसने अपनी पहचान रशविंदर सिंह सहोता बताई, जिनकी उम्र 67 वर्ष है। जब उसके पासपोर्ट की जांच की गई तो पासपोर्ट में दी गई उम्र से वो काफी कम उम्र का लग रहा था। उसकी त्वचा और उसकी आवाज भी कम उम्र के युवक जैसी लग रही थी। जब ध्यान से उसकी जांच की तो पता चला कि उसने अपनी दाढ़ी और बाल को सफेद रंग से रंगा हुआ था। खुद को बुढ़ा दिखाने के लिए उसने चश्मा भी पहन रखा था।

इसके बाद उसे डिपार्चर एरिया में जांच के लिए ले जाया गया। उसके मोबाइल फोन की जांच की गई तो उसमें उसके पासपोर्ट की एक सॉफ्ट कॉपी थी। उस पासपोर्ट के अनुसार उसकी उम्र 24 वर्ष और उसका नाम गुरु सेवक सिंह निकला।

जांच में पता चला कि युवक अमेरिका में नौकरी करना चाहता था। उसे पता चला था कि बुजुर्गों को आसानी से अमेरिकी टूरिस्ट वीजा मिल जाता है। इसी योजना को अंजाम देने के लिए युवक ने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करके पासपोर्ट और वीजा हासिल किया था। उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग से रंगवा लिए थे और बुजुर्गों की तरह चलने-बोलने का अभ्यास भी किया था।

फिलहाल CISF ने युवक को हिरासत में लेकर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। यह घटना सुरक्षा कर्मियों की सतर्कता और तत्परता का एक बड़ा उदाहरण है।

ये भी पढ़ें: कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन ने कबूला अपहरण और हत्या का गुनाह, सोशल मीडिया पोस्ट बनी मौत की वजह

You may also like