विविधदेश-विदेश

अगला iPhone: जहां AI की चमक दिखेगी, Apple और OpenAI की साझेदारी से नई क्रांति!

iPhone
Image Source - Web

अच्छी खबर! आपके अगले iPhone में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के फीचर आ सकते हैं। Apple इस साल के अंत में आने वाले iPhone में कुछ नए फीचर्स चलाने के लिए OpenAI नाम की कंपनी की AI तकनीक का इस्तेमाल करने पर विचार कर रहा है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तेजी से विकसित हो रहा है और इसका इस्तेमाल कई तरह के उपकरणों में किया जा रहा है। Apple भी अपने iPhone में AI का इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है।

क्या होगा AI का इस्तेमाल?
ये अभी साफ नहीं है कि Apple किस तरह के AI फीचर्स लाएगा, लेकिन कुछ संभावनाएं हैं कि iPhone में AI का इस्तेमाल फोटो और वीडियो को बेहतर बनाने, बेहतर वॉयस असिस्टेंट प्रदान करने और फोन को और भी स्मार्ट बनाने के लिए किया जा सकता है।

कौन है OpenAI?
OpenAI एक कंपनी है जो AI तकनीक विकसित करती है। इस कंपनी का लक्ष्य ये सुनिश्चित करना है कि AI का इस्तेमाल पूरी मानवता के लिए फायदेमंद हो।

क्या Apple और OpenAI का सौदा होगा?
दोनों कंपनियां अभी भी बातचीत कर रही हैं कि क्या वे एक साथ काम करेंगे। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या कोई सौदा होगा या नहीं।

AI तकनीक के विकास के साथ ये संभावना है कि हम भविष्य में iPhone में और भी अधिक AI फीचर्स देखेंगे। AI का इस्तेमाल iPhone को और भी अधिक उपयोगी और रोचक बनाने में मदद कर सकता है।

Apple AI में काफी निवेश कर रहा है और वो अपने प्रोडक्ट में AI का इस्तेमाल कब करेंगे, इस साल के अंत तक बताएंगे। गौरतलब है कि Microsoft और Google जैसी कंपनियां पहले से ही अपने प्रोडक्ट में AI का इस्तेमाल कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: जापान का कमाल! दुनिया का पहला एंडोस्कोप बनाया, अब सर्जरी होगी आसान

You may also like