मनोरंजन

‘हम आपके हैं कौन’ की 30वीं सालगिरह: 9 अगस्त से चुनिंदा थिएटरों में फिर से हुई रिलीज

हम आपके हैं कौन
Image Source - Web

फिल्मों की दुनिया में कुछ फिल्में समय के साथ भी अपनी खास पहचान बनाए रखती हैं। सलमान खान और माधुरी दीक्षित की प्रसिद्ध फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ ऐसी ही एक फिल्म है। 9 अगस्त से, इस फिल्म को कुछ चुनिंदा सिनेमाघरों में फिर से रिलीज किया जा रहा है। आज इस फिल्म की रिलीज को 30 साल हो गए हैं, और इस खास मौके पर ये फिर से दर्शकों को थियेटरों में देखने को मिलेगी।

फिल्म की विशेष री-रिलीज
30 साल पूरे होने पर, राजश्री फिल्म्स ने पूरे भारत के कुछ चुनिंदा सिनेमाघरों में ‘हम आपके हैं कौन’ की विशेष री-रिलीज का आयोजन किया है। इसके बारे में जानकारी देते हुए, उन्होंने लिखा, ‘हम आपके हैं कौन’ के साथ प्यार, दोस्ती और परिवार के जादू को फिर से जीएं। ये फिल्म 9 अगस्त से चुनिंदा थिएटरों में फिर से रिलीज की जाएगी।’

परिवारिक प्रेम की मिसाल
फिल्म को सूरज आर. बड़जात्या ने निर्देशित किया है और ये राजश्री प्रोडक्शन्स द्वारा निर्मित है। फिल्म की मूल रिलीज 5 अगस्त, 1994 को हुई थी। ये फिल्म उन पारिवारिक फिल्मों में से एक है, जिसने भारतीय परंपरा के अनुसार परिवार और प्रेम संबंधों को बेहद सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया है। फिल्म में सहज प्रेम और रिश्तों के उतार-चढ़ाव को बेहद प्रभावी तरीके से दिखाया गया है।

फिल्म ने अपने समय में बहुत बड़ी हिट का दर्जा हासिल किया और आज भी दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह बनाए हुए है।

फिल्म की यादें एक मिनट में
फिल्म की 30वीं वर्षगांठ पर, राजश्री फिल्म्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक मिनट का क्लिप साझा किया। इस क्लिप में फिल्म के कुछ महत्वपूर्ण सीन और यादगार पलों को दिखाया गया है। इसमें सलमान खान और माधुरी दीक्षित के किरदारों के बीच रोमांस को भी दर्शाया गया है। इस क्लिप के साथ उन्होंने लिखा, ‘हम आपके हैं कौन’ की 30वीं वर्षगांठ के मौके पर आइए एक मिनट में फिल्म की झलक देखें, जिसने प्यार और त्याग की नई परिभाषा दी।

फिल्म के अन्य अभिनेता
‘हम आपके हैं कौन’ में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के साथ कई और प्रमुख अभिनेता भी हैं, जिनमें मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, आलोक नाथ, रीमा लागू, अनुपम खेर, सतीश शाह, हिमानी शिवपुरी, दिलीप जोशी, लक्ष्मीकांत बेर्डे, प्रिया अरुण और अजीत वचानी शामिल हैं।

तो अगर आपने ये फिल्म पहले देखी है या फिर पहली बार देखना चाहते हैं, ये खास मौका न चूकें। अपने परिवार और दोस्तों के साथ थियेटरों में जाकर इस यादगार फिल्म का आनंद लें और पुराने दिनों की यादों को ताजा करें।

ये भी पढ़ें: किशोर कुमार: उसूलों के पक्के और बेबाकी के धनी; इमरजेंसी के दौरान इंदिरा गांधी का प्रचार करने से किया इनकार

You may also like