ऑनटीवी स्पेशल

10,000 से ज्यादा वैकेंसी! इजरायल में नौकरी के अवसर का फायदा उठाएं

10,000 से ज्यादा वैकेंसी! इजरायल में नौकरी के अवसर का फायदा उठाएं
इजरायल में नौकरी के अवसर: क्या आप विदेश में काम करने का सपना देखते हैं? तो अब आपका सपना सच हो सकता है। भारत सरकार की मदद से हजारों भारतीयों को इजरायल में नौकरी के अवसर (Israel mein naukri ke avsar) मिलने वाले हैं। चलिए जानते हैं इस खास मौके के बारे में सब कुछ।

नौकरी के लिए समझौता

भारत और इजरायल की सरकारों ने पिछले साल यानी नवंबर 2023 में एक बड़ा समझौता किया था। इस समझौते के तहत, इजरायल में काम करने के लिए भारतीय कामगारों की भर्ती की जाएगी। अब इस समझौते का दूसरा चरण शुरू होने वाला है।

16 सितंबर से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

अच्छी खबर यह है कि इजरायल में नौकरी के अवसर (Israel mein naukri ke avsar) के लिए भर्ती प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू हो रही है। इस बार 10 हजार से ज्यादा कुशल कामगारों को चुना जाएगा। ये नौकरियां मुख्य रूप से निर्माण क्षेत्र में होंगी।

किन क्षेत्रों में मिलेगी नौकरी?

इस भर्ती अभियान में कई तरह के काम के लिए लोगों की जरूरत है। इनमें शामिल हैं:

  1. फ्रेमवर्क
  2. आयरन बेंडिंग
  3. प्लास्टरिंग
  4. सिरेमिक टाइलिंग

इन क्षेत्रों में अगर आपके पास कौशल और अनुभव है, तो आप इस मौके का फायदा उठा सकते हैं।

देखभाल करने वालों की भी जरूरत

सिर्फ निर्माण क्षेत्र ही नहीं, इजरायल ने 5000 देखभाल करने वाले लोगों (केयरगिवर्स) की भी मांग की है। अगर आपके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से केयरगिविंग का सर्टिफिकेट है, और आपने कम से कम 990 घंटे की ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग पूरी की है, तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया कैसी होगी?

इजरायल की जनसंख्या, आव्रजन और सीमा प्राधिकरण (PIBA) की एक टीम भारत आने वाली है। यह टीम उम्मीदवारों का कौशल परीक्षण करेगी और उपयुक्त लोगों का चयन करेगी। इसलिए अगर आप इजरायल में नौकरी के अवसर (Israel mein naukri ke avsar) का लाभ उठाना चाहते हैं, तो अपने कौशल को और बेहतर बनाने की कोशिश करें।

इजरायल को क्यों चाहिए भारतीय कामगार?

आप सोच रहे होंगे कि इजरायल को इतने सारे भारतीय कामगारों की जरूरत क्यों पड़ी। दरअसल, पिछले साल अक्टूबर में हमास के हमले के बाद इजरायल ने फिलिस्तीनी मजदूरों के वर्क परमिट रद्द कर दिए थे। इससे वहां मजदूरों की कमी हो गई। इसी कमी को पूरा करने के लिए इजरायल ने भारत से मदद मांगी है।

यह मौका आपके लिए क्यों है खास?

  1. विदेश में काम करने का अनुभव मिलेगा
  2. अच्छी कमाई का मौका होगा
  3. नए कौशल सीखने को मिलेंगे
  4. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा

अगर आप भी इजरायल में नौकरी के अवसर (Israel mein naukri ke avsar) का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो तैयारी शुरू कर दीजिए। अपने दस्तावेज़ तैयार रखें, अपने कौशल को और निखारें, और इस सुनहरे मौके का इंतज़ार कीजिए। याद रखें, यह न सिर्फ एक नौकरी है, बल्कि एक नए अध्याय की शुरुआत हो सकती है आपकी जिंदगी में।

हैशटैग: #IsraelJobs #IndiaIsraelAgreement #OverseasEmployment #SkillIndia #JobOpportunities

ये भी पढ़ें: क्यों चीन की नींद उड़ा रहा है भारत का जोरावर माउंटेन टैंक?

You may also like