मुंबई

Maharashtra Politics News: उद्धव ठाकरे ने कर्पूरी ठाकुर को ‘भारत रत्न’ देने पर मोदी सरकार पर तंज कसा

Maharashtra ONTV News
Image Source - Web

Maharashtra Politics News: शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को भारत रत्न को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, नरेंद्र मोदी सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों में पूर्वी राज्य से वोट पाने के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया है।

ठाकरे ने क्या कहा?

मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं के बीच एक भाषण के दौरान, ठाकरे ने दावा किया कि भारतीय जनसंघ (जो कि भारतीय जनता पार्टी का अग्रदूत था) ने पिछड़े वर्गों को 26 प्रतिशत आरक्षण देने के ठाकुर के फैसले का विरोध किया था।
उन्होंने कहा, “लेकिन अब भाजपा बिहार में लोकसभा चुनाव में वोट चाहती है, इसलिए उनके लिए मरणोपरांत ‘भारत रत्न’ की घोषणा की। मुझे खुशी है कि उनके (ठाकुर के) काम को इतने सालों के बाद स्वीकार किया जा रहा है।” (Maharashtra Politics News)

ठाकरे ने आगे कहा:

भाजपा ने भारत रत्न के लिए डॉ. एस स्वामीनाथन के नाम की घोषणा की, लेकिन कृषि आय बढ़ाने पर उनकी अध्यक्षता वाले आयोग द्वारा की गई सिफारिश को लागू करने में विफल रही है।
उन्होंने दावा किया कि, लोग इस खोखलेपन को समझ सकते हैं।
केंद्र सरकार ने इस साल देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘भारत रत्न’ के लिए पांच नामों की घोषणा की।

इन पांच नामों में से वे हैं:

पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह
कृषि वैज्ञानिक और भारत की खाद्य क्रांति के जनक डॉ एस स्वामीनाथन
कर्पूरी ठाकुर (Maharashtra Politics News)

ये भी पढ़ें: Maharashtra ONTV News: मुंबई से पालघर तक 80 किलोमीटर लंबा सी लिंक बनेगा, ये देश का सबसे बड़ा समुद्री ब्रिज होगा

You may also like