मुंबई

Mumbai ONTV News: गोकुलदास तेजपाल अस्पताल को मिलेगी 3 टेस्ला MRI मशीन, मरीज़ों को राहत

Mumbai ONTV News
Image Source - Web

Mumbai ONTV News: मरीज़ों की बढ़ती मांग के चलते गोकुलदास तेजपाल (GT) अस्पताल के लिए 3-Tesla MRI मशीन खरीदी जाएगी। ₹25 करोड़ के बजट को मंज़ूरी मिल गई है, जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा।

गौरतलब है कि MRI टेस्ट की मांग बढ़ने से सरकारी अस्पतालों के मरीज़ों को लंबा इंतज़ार करना पड़ता है या फिर उन्हें महंगे निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ता है। मुंबई के सरकारी GT अस्पताल में नई, आधुनिक MRI मशीन लगाने से इस समस्या से निपटने में मदद मिलेगी।

मुंबई के गोकुलदास तेजपाल (GT) अस्पताल में MRI टेस्ट करवाने वाले मरीज़ों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, अब अस्पताल के लिए एक नई 3-Tesla MRI मशीन ख़रीदी जाएगी। इसके लिए मेडिकल शिक्षा विभाग ने ₹25 करोड़ के बजट की स्वीकृति दे दी है। हालांकि, मशीन खरीदने के लिए टेंडर निकाला जाना अभी बाकी है। मशीन मिलने के बाद मरीज़ों को राहत मिलेगी, क्योंकि फिलहाल उन्हें निजी अस्पतालों में MRI के लिए ₹10,000 से अधिक ख़र्च करना पड़ता है, जबकि सरकारी अस्पतालों में यही टेस्ट ₹1,000 से ₹2,000 के आसपास हो जाता है। (Mumbai ONTV News)

ये भी पढ़ें: पनवेल में बनने वाला है सबसे बड़ा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स!

अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों के अनुसार, इस अत्याधुनिक मशीन से बीमारियों के सही निदान में मदद मिलेगी और मरीज़ों की MRI टेस्ट के लिए लंबी प्रतिक्षा सूची से भी निजात मिलेगी।

गोकुलदास तेजपाल अस्पताल के लिए नई 3-Tesla MRI मशीन की ख़रीद से मुंबई के मरीज़ों को सस्ते और समय पर इलाज की सुविधा उपलब्ध होगी। इससे निजी अस्पतालों पर निर्भरता भी कम होगी। (Mumbai ONTV News)

ये भी पढ़ें: छत्रपति शिवाजी जयंती पर ‘दंड पत्ता’ बना महाराष्ट्र का राजकीय शस्त्र

You may also like