मनोरंजन

Amitabh Bachchan: महानायक ने बेटी को GIFT किया जुहू का बंगला ‘प्रतीक्षा’, जानिए क्या है इसकी कीमत?

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan & Shweta Bachchan (Photo Credits: Instagram)

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और पत्नी जया बच्चन ने  50 करोड़ रुपये की कीमत वाला अपना जुहू बंगला ‘प्रतीक्षा’ बेटी श्वेता नंदा को गिफ्ट में दे दिया है. यह बंगला, मुंबई की ऐतिहासिक आवासीय संपत्तियों में से एक है, जिसके गेट पर हर दिन भीड़ की भीड़ देखी जाती है. यह प्लॉट लगभग 17,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है. बंगले को स्थानांतरित करने का संपत्ति विलेख और उसका पंजीकरण इस महीने की शुरुआत में किया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार, स्वामित्व के हस्तांतरण को 8 नवंबर को दो अलग-अलग उपहार कार्यों के माध्यम से औपचारिक रूप दिया गया था और लेन-देन के लिए 50.65 लाख रुपयों के स्टांप शुल्क का भुगतान किया गया था. यह संपत्ति मुंबई के जुहू में 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार के दो भूखंडों पर स्थित है. इसके अलावा, प्लॉट विठ्ठल नगर सहकारी हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड का हिस्सा है.

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan & Shweta Bachchan (Photo Credits: Instagram)

दस्तावेज़ के अनुसार, दानकर्ता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन हैं और दानपात्र श्वेता नंदा हैं.इससे पहले, अमिताभ बच्चन ने एक क्विज़-आधारित रियलिटी शो, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की मेजबानी करते हुए कहा था कि बंगले का नाम उनके पिता ने दिया था. उन्होंने कहा कि उनके पिता की कविता में इसका जिक्र है जिसमें कहा गया है कि ‘स्वागत सबके लिए यहां पर नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा’.

ये भी पढ़ें: प्रभास ने फिल्म Animal के ट्रेलर को बताया ‘Extraordinary, mental’

बता दें कि जुहू का बंगला उनका पहला बंगला था जहां वे अपनी मां तेजी और पिता कवि हरिवंश राय बच्चन के साथ रहते थे.

You may also like