मुंबई

Mumbai Politics News: कांग्रेस को झटका, बाबा सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा, अजित पवार के साथ जुड़े

Mumbai Politics News
News Source - Web

Mumbai Politics News: महाराष्ट्र कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और बांद्रा पश्चिम से पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार को सौंपा है। बाबा सिद्दीकी ने अपने इस्तीफे की घोषणा अपने ट्विटर हैंडल पर करते हुए कहा, “मुझे अपनी पार्टी कांग्रेस को छोड़कर बहुत दुख हुआ है। मैंने अपना इस्तीफा शरद पवार जी को दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि वे मुझे अपने पार्टी एनसीपी का हिस्सा बनाएंगे। मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिलेगा।”

बाबा सिद्दीकी के इस्तीफे के पीछे का कारण अभी तक साफ नहीं है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि वे पार्टी के अंदर अपनी भूमिका से खुश नहीं थे। उन्हें लगता था कि उनकी योग्यता और अनुभव का पार्टी में कोई मोल नहीं है। इसलिए, वे अजित पवार के साथ जुड़ने का फैसला कर बैठे। (Mumbai Politics News)

बाबा सिद्दीकी का इस्तीफा कांग्रेस के लिए एक बड़ा नुकसान है, क्योंकि वे पार्टी के एक प्रभावशाली मुस्लिम चेहरे थे। वे बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने 2000 की शुरुआत में पूर्ववर्ती कांग्रेस-एनसीपी सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम, खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) और उपभोक्ता संरक्षण राज्य मंत्री जैसे पदों पर काम किया है। 2019 में, उनके बेटे जीशान सिद्दीकी इस निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे।

ये भी पढ़ें: Mumbai ONTV News: बीएमसी ने पेश किया 59,954 करोड़ रुपये का बजट, तटीय सड़क और जीएमएलआर परियोजनाओं को मिलेगा बड़ा फंड

बाबा सिद्दीकी के इस्तीफे के बाद, अब सबकी नजर उनके बेटे जीशान पर है, कि वे भी अपने पिता के नक्शे-कदम पर चलेंगे या नहीं। जीशान ने हाल ही में अजित पवार से मुलाकात की थी और उन्हें ‘वर्कोहोलिक’ बताया था। लेकिन, उन्होंने कहा था कि वे कांग्रेस के साथ हैं और पार्टी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। (Mumbai Politics News)

ये भी पढ़ें: Maratha Reservation: जरांगे-पाटील ने 15 फरवरी तक विधानमंडल का विशेष सत्र बुलाने की मांग की, भुजबल पर साधा निशाना

You may also like