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SpiceJet News: स्पाइसजेट के टॉयलेट में घंटों फंसा रहा यात्री, एयरहोस्टेस ने कहा – कमोड का ढक्कन बंद करके उसपर बैठ जाएं

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SpiceJet News: इस वक्त स्पाइसजेट को लेकर एक खबर काफी ज्यादा वायरल हो रही है कि यात्रा के दौरान फ्लाइट में एक यात्री करीब एक घंटे से ज्यादा देर तक टॉयलेट में बंद रहा और बाहर निकलने के लिए जद्दोजहद करता रहा. ये घटना मुंबई से बेंगलुरु जानेवाली फ्लाइट में मंगलवार की बताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट (SpiceJet) फ्लाइट के टॉयलेट के डोर का लॉक खराब हो जाने के कारण अंदर ही एक पैसेंजर बंद हो गया. फ्लाइट की लैंडिंग के बाद जब वो व्यक्ति बाहर निकला तो सदमें में था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार काफी जद्दोजहद के बाद भी जब टॉयलेट का डोर नहीं खुला तो एक एयरहोस्टेस ने एक पर्ची लिखकर गेट के नीचे से पैसेंजर को भेजा. एयरहोस्टेस ने उस लेटर में लिखा – “सर, हमने गेट खोलने की पूरी कोशिश की, लेकिन हम गेट नहीं खोल सके.”

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एयरहोस्टेस (SpiceJet) ने पर्ची में आगे लिखा, “सर आप घबराइए मत. हम कुछ ही मिनटों मे लैंड करने वाले हैं. आप कमोड का ढक्कन बंद करके उसपर बैठ जाएं और अपनी सुरक्षा करें. जैसे ही मुख्य दरवाजा खुलेगा, इंजीनियर आ जाएगा. इसके बाद आपको बाहर निकाल लेंगे.”

क्या है पूरा मामला?

स्पाइसजेट (SpiceJet) की फ्लाइट नंबर SG-268 को मुंबई एयरपोर्ट से सोमवार की रात 10 बजकर 55 मिनट पर टेक ऑफ करना था. हालांकि फ्लाइट डिले हो गई और रात को 2 बजे उड़ान भर सकी. उड़ान भरने के बाद जब सीट बेल्ट खोलने की इजाजत दी गई, तो सीट नंबर 14D पर बैठा पैसेंजर टॉयलेट गया. लेकिन जब उसने टॉयलेट से बाहर निकलने की कोशिश की तो दरवाजा खुला ही नहीं. उसने और बाहर मौजूद क्रू मेंबर्स ने भी टॉयलेट का दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो असफल रहे.

इसके बाद फ्लाइट में मौजूद एक एयरहोस्टेस ने एक पर्ची पर नोट लिखकर टॉयलेट के अंदर पैसेंजर को दिया. उसने पैसेंजर से आग्रह किया कि वो घबराए नहीं और लैंडिंग के दौरान कमोड पर बैठे रहे. इसके बाद 3 बजकर 42 मिनट पर बैंगलुरु के केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड की, तब इंजीनियर आए और टॉयलेट का दरवाजा तोड़कर पैसेंजर को बाहर निकाला.

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पैसेंजर को पूरा रिफंड देगा स्पाइसजेट

घटना के बारे में बात करते हुए स्पाइसजेट की ओर से कहा गया कि फ्लाइट में टॉयलेट के दरवाजे का लॉक खराब हो गया था. इसकी वजह से एक पैसेंजर टॉयलेट के अंदर घंटों फंसा रहा. पूरी यात्रा के दौरान हमारे क्रू पैसेंजर की मदद कर रहे थे. एयरलाइंस ने पैसेंजर को पूरा रिफंड देने का वादा किया है.

वहीं इस घटना को लेकर डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने बयान जारी किया है. न्यूज एजेंसी PTI ने DGCA के एक अफसर के हवाले से जानकारी दी कि, फ्लाइट के टॉयलेट में पैसेंजर के फंसने की घटना की जांच की जा रही है.

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